अहमदाबाद। गुजरात पुलिस ने सोशल मीडिया एक्स पर नागरिकों द्वारा की गई शिकायतों के समाधान के लिए एक नया तरीका अपनाया है। सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा की गई शिकायतों और सुझावों को सुना जाएगा और उचित अधिकारी तक पहुंचाया जाएगा। गुजरात पुलिस के आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल को टैग करके की गई समस्या के समाधान के लिए, गुजरात पुलिस की एक राज्य स्तरीय टीम-सोशल मीडिया मॉनिटरिंग, अवेयरनेस एंड सिस्टमैटिक हैंडलिंग (जीपी-स्मैश) को कार्यरत किया गया है।
राज्य गृह विभाग की जानकारी के अनुसार, गुजरात पुलिस द्वारा 1 मार्च से शुरू की गई इस पहल के तहत तीन महीनों में 335 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जिनमें से 310 का सौहार्दपूर्ण तरीके से निपटारा किया गया है। इस प्रकार, जीपी-स्मैश की राज्य स्तरीय समर्पित टीम 24*7 रियल टाइम में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नागरिकों की अपराध-संबंधी गतिविधियों और शिकायतों का पता लगाती है।